Pages

Search This Website

Friday, October 26, 2018

Now Run 2 TV With a Single DTH Connection, Learn how

Now Run 2 TV With a Single DTH Connection, Learn how

अब तक, आपके घर में 2 अलग-अलग टीवी के लिए दो अलग-अलग डीटीएच कनेक्शन लेते थे। लेकिन अब आपको यह नहीं करना है, इसका मतलब है कि अब आप एक डीटीएच के साथ 2 टीवी चला सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है। तो आइए हम आपको बताएं कि आप एक ही डीटीएच कनेक्शन के साथ 2 टीवी कैसे चला सकते हैं।


सबसे पहले, ध्यान रखें कि एक डीटीएच से 2 टीवी के लिए दो सेट टॉप बॉक्स की आवश्यकता होगी, क्योंकि एक टीवी चैनल को सेट टॉप बॉक्स से बदला जा सकता है। इसके लिए, आपको दो टीवी चलाने के लिए 2 सेटअप बॉक्स की आवश्यकता होगी।
एलएनबी आइकन बॉक्स में दिया गया है, लेकिन हमें एक सेट टॉप बॉक्स की आवश्यकता होगी, जिसमें एलएनबी आउट पोर्ट भी होगा। सेट टॉप बॉक्स दोनों में एक एमपीईजी -4 और दूसरा एमपीईजी -2 होना चाहिए। उनमें से, दोनों एलएनबी आउट बंदरगाहों को एमपीईजी -2 सेट-टॉप बॉक्स में एलएनबी के साथ प्रदान किया गया है।

अब आपको इस सेट टॉप बॉक्स के इस सेट में डीटीजे मैन केबल डालना होगा। इसके बाद एलएनबी आउट पोर्ट को किसी अन्य केबल के एमपीईजी -4 के एलएनबी में कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। अब एमपीईजी -4 बॉक्स को एक अलग रूप में रखते हुए, आप दोनों सेट टॉप बॉक्स से टीवी पर अपनी पसंद के विभिन्न चैनल देख सकते हैं।
यदि आप चाहते हैं, तो आप एक ही सेटअप बॉक्स पर 2 टीवी चला सकते हैं, लेकिन आपको अपने दोनों टीवी पर एक ही चैनल देखना होगा। इसलिए, यदि आप एक टीवी पर चैनल बदलते हैं तो अन्य टीवी में एक स्वचालित चैनल परिवर्तन होगा।

Read main source in Gujarati
For Best View Please Open This Website In CHROME / OPERA Browser

No comments:

Post a Comment